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पुलिस महानिरीक्षक डी सी सागर ने सीएम हेल्प लाइन में लंबित शिकायतों के निराकरण के लिए दिए महत्वपूर्ण दिशा निर्देश

इंदौर पुलिस

इंदौर / आम जनता की शिकायतों के निराकरण हेतु मध्य प्रदेश शासन द्वारा सीएम हेल्पलाइन पोर्टल का संचालित किया जा रहा है। पोर्टल पर प्राप्त शिकायतों के निराकरण के सम्बन्ध में आज दिनाक 5 नवंबर 2024 को पुलिस महानिरीक्षक इंदौर ग्रामीण जोन कार्यालय मे श्री डी सी सागर, अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (शिकायत) पुलिस मुख्यालय, भोपाल, द्वारा मीटिंग ली गई। मीटिंग में श्री अनुराग, पुलिस महानिरीक्षक इंदौर जोन (ग्रामीण), श्री निमिष अग्रवाल, उप पुलिस महानिरीक्षक इंदौर रेंज,(ग्रामीण), श्रीमती हितिका वासल, पुलिस अधीक्षक इन्दौर (ग्रामीण) तथा इंदौर ग्रामीण के समस्त थाना प्रभारी उपस्थित रहे।

इंदौर पुलिस

मीटिंग में श्री डीसी सागर द्वारा सीएम हेल्प लाइन में लंबित शिकायतों के निराकरण के लिए महत्वपूर्ण दिशा निर्देश दिए गए।

● महिला एवं बच्चों संबंधी अपराधों व शिकायतों पर विशेष ध्यान देने के लिए निर्देशित किया गया

● गुम बालक बालिकाओं के संबंध में शिकायतों पर शीघ्र उनको खोजकर लाने की तथा उससे संबंधित शिकायतों के निराकरण के लिए निर्देश दिए गए

● शिकायतकर्ताओं के साथ अच्छे व्यवहार तथा उन्हें उनकी शिकायतों पर संतुष्टि पूर्वक कार्रवाई करने के संबंध में यथोचित प्रयास करने हेतु बतलाया गया

● लंबित शिकायतों के निराकरण हेतु शीघ्र कार्ययोजना के साथ कार्य करने हेतु निर्देशित किया गया

● साइबर संबंधित प्रकरणों में की शिकायतों पर शीघ्र समाधान हेतु निर्देशित किया गया

● ग्रामीण पुलिस द्वारा विगत 20 दिनों में 750 से अधिक शिकायतें के निराकरण करने पर संतुष्टि प्रकट की गई तथा प्रशंसा की गई।

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Author: MP Headlines

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